गोपेश्वर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को लेकर राजनैतिक दलों और मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक हुई आयोजित

लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को लेकर राजनैतिक दलों और मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक हुई आयोजित

जिलाधिकारी ने प्रतिनिधियों को दी मतगणना तैयारियों और व्यवस्थाओं की जानकारी

गोपेश्वर।
चमोली जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना की तैयारियां प्रशासन की ओर से पूर्ण कर ली गई है। जिसे लेकर सोमवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने विभिन्न राजनैतिक दलों और मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मतगणना केंद्र पर की गई तैयारियों व व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी दी।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना के लिये राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में प्रातः 8 बजे से मतगणना कार्य शुरू किया जाएगा। कहा कि मतगणना के लिये जनपद की प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाई जाएगी। मतगणना में ड्रॉ ऑफ लॉट के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा के 5 मतदेय स्थलों की वीवीपैट की पर्चियों की गणना भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही मतगणना केंद्र पर प्रवेश के लिये चुनाव आयोग व प्रशासन की ओर से जारी पास अनिवार्य होंगे।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, उप जिलाधिकारी राजकुमार पांडेय, संतोष पांडेय, भाजपा के डीपी पुरोहित, कांग्रेस के आनंद सिंह पंवार आदि मौजूद थे

दूसरी ओर मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान कवरेज की सुविधा के लिए केंद्र पर मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है। जहां मीडिया प्रतिनिधियों की सुविधा के लिए समुचित प्रबंध किए गए हैं। मीडिया प्रतिनिधियों को मीडिया सेंटर तक मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति है। जबकि मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। कहा कि मतगणना केंद्र पर स्थापित कंट्रोल रुम के 1950 नम्बर पर संपर्क कर भी मतगणना की जानकारी ली जा सकेगी।

इस मौके देवेंद्र रावत, राजपाल बिष्ट, जगदीश पोखरियाल, शेखर रावत, ओम प्रकाश भट्ट, प्रमोद सेमवाल, सुरेंद्र रावत, विनोद रावत, संदीप कुमार, लक्ष्मण राणा, नन्दन बिष्ट, युद्धवीर फरस्वाण, रामसिंह राणा सहित सभी मीडिया प्रतिनिधि मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *