गोपेश्वर: मतगणना कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण।

मतगणना कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण।

गोपेश्वर।
मतगणना प्रेक्षक डॉ इन्द्रजीत की मौजूदगी में 04 जून को होने वाली मतगणना को पारदर्शी एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर नियुक्त किए गए 231 मतगणना कार्मिकों को द्वितीय प्रशिक्षण सोमवार को रा.इ.कॉ गोपेश्वर में दिया गया। मतगणना कार्मिकों के रेंडमाइजेशन के बाद आवंटित विधानसभावार गणना सुपरवाइजर 51, गणना सहायक 54, माइक्रो आब्जर्वर 66 तथा एमटीएस 60 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मतगणना कार्मिकों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि यह मतदान प्रक्रिया का अन्तिम चरण है इसमें कहीं कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए। कहा कि किसी भी प्रक्षिणार्थी के मन में कोई शंका या सवाल है तो वो बेझिझक पूछ सकता है। साथ ही उन्होंने सभी कार्मिकों को डयूटी पास के साथ समय पर मतगणना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में एपी डिमरी, मनोज तिवारी, जयदीप झिंक्वाण, दिगपाल रावत, खीम सिंह कंडारी, जयवीर रावत, अनिल नौटियाल एवं विनोद रावत ने राइका गोपेश्वर में मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक तथा माइक्रो आब्जर्वर को मतगणना कार्याे का सैद्धान्तिक एवं व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें कंट्रोल यूनिट में पड़े वोट की गणना और वीवीपैट की पर्ची की गणना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण के दौरान अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, एआरओ बद्रीनाथ आरके पांडेय, एआरओ कर्णप्रयाग एसके पांडेय, एआरओ थराली अबरार अहमद व नोडल ट्रैनिंग आनन्द सिंह मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *