दुःखद ख़बर: हाईटेंशन लाइन में काम करते वक्त लाइनमैन की करंट लगने से हुई मौत।

बदलता गढ़वाल न्यूज
पीपलकोटी (चमोली)।

विद्युत विभाग की घोर लापरवाही से एक और आज एक और की जान गई। बुधवार को प्रातः निजमुला घाटी एवम पीपलकोटी छेत्र की बिजली गुल हो गई थी, निजमुला छेत्र के कर्मठ लाइन मेन प्रदीप कुमार निवासी बौंला दुर्गापुर को विभागीय आदेश पर दुर्गापुर के समीप 11 केवी की लाइन पर काम करने के लिए अकेले भेजा गया, जिसके बाद अचानक लाइन में करंट दौड़ गया, जिसके कारण प्रदीप कुमार ने लाइन में आए करंट से अपना जीवन खो दिया।

यह एक बड़ी लापरवाही है, 11 केवी की हाइटेंशन लाइन को ठीक करने के लिए एक अकेले कर्मचारी को भेजा गया। जबकि इससे पहले चमोली में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में पिछले वर्ष अगस्त माह में 16 लोग अकाल मृत्यु के आगोश में समा गए थे।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को मायापुर और निजमुला क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी। जिज़के बाद विभाग द्वारा संविदा कर्मी प्रदीप कुमार को लाइन में आये फोर्ट को ठीक करने के लिए कहा गया। लाइनमैन अकेले ही दुर्गापुर के पास 11 केवी की हाइटेंशन लाइन में काम करने गया, कुछ ही देर बाद लाइन में करंट दौड़ गया, जिससे लाइनमैन की मौत हो गई। विभाग द्वारा जब लाइनमैन को फ़ोन लगाया तो फोन नही मिला, जिसके बाद विभाग खोजबीन में जुटा। दुर्गापुर के पास पहुंचने पर देखा लाइनमैन का शव खम्बे में अटका हुआ है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *