दुःखद खबर: लद्दाख में खाई में गिरा भारतीय सेना का वाहन,9 जवान शहीद।

दुःखद खबर: लद्दाख में खाई में गिरा भारतीय सेना का वाहन,9 जवान शहीद।

जम्मू कश्मीर। सेना के जवानों का काफिला लेह से नायोमा की तरफ जा रहा था। काफिले में दो ट्रक एक एंबुलेंस और एक मारुति जिप्सी साथ साथ चल रहे थे।लेकिन उक्त काफिले में से एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई की और जा गिरा। उस ट्रक में 10 जवान सवार थे। जिनमें से आठ ने मोके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ अस्पताल में इलाज के दौरान भी एक घायल की मौत हो गई। शहीदों में दो जेसीओ ऑफिसर थे।

काफिले में दो ट्रक, एक एंबुलेंस और एक मारुति जिप्सी थी। इनमें तीन अधिकारी, दो जेसीओ और 34 जवान सवार थे। यह दस्ता सेना का एक टोही दस्ता था जो अग्रिम इलाके की तरफ जा रहा था।

रास्ते में कियारी से करीब छह किलोमीटर पर काफिला का एक ट्रक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस ट्रक में 10 सैन्यकर्मी सवार थे। ट्रक के खाई में गिरते ही अन्य वाहन भी रुक गए और उनमें सवार जवानों ने तुरन्त राहत कार्य शुरू कर दिया था।

उस समय वहां सड़क से गुजर रहे कुछ अन्य वाहन भी रुक गए। उनमें सवार लोग भी राहत कार्य में शामिल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही निकटवर्ती शिविरों और पुलिस स्टेशन भी बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा शाम 5.45 बजे के करीब हुआ है। खाई में गिरे वाहन में फंसे सभी जवान बुरी तरह तरह से जख्मी थे। उन्हें वहां से निकाल ऊपर सड़क पर लाया गया तो उनमें से आठ दम तोड़ चुके थे।

उन्होंने बताया कि दो घायलों को उपचार के लिए लेह स्थित सैन्य अस्पताल में लाया गया। जहां उनमें से एक जवान ने कुछ ही देर पहले दम तोड़ दिया, एक अन्य घायल की हालत चिंताजनक बनी हुई है। सभी जवान सेना की 311 मीडियम रेजिमेंट आर्टलिरी से संबंधित हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *