पौड़ी: जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना ड्यूटी में लगे राठ महाविद्यालय के 16 शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से हटाया, शिक्षकों ने जताई नाराजगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना ड्यूटी में लगे राठ महाविद्यालय के 16 शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से हटाया, शिक्षकों ने जताई नाराजगी।

पौड़ी।
लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना ड्यूटी में लगे राठ महाविधालय के 16 कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया है. ये निर्णय भाजपा के एक शिकायत पत्र पर लिया गया है. जिसमे ये कहा गया था की कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल पैठाणी राठ महाविधालय के पूर्व में संस्थापक रहे ऐसे में मतगणना ड्यूटी में लगाए गए राठ महाविधालय के 16 कर्मचारी मतगणना को प्रभावित कर सकते हैं।

16 मतगणना कार्मिकों पर भाजपा द्वारा संदेह जताए जाने के बाद 16 कार्मिकों को मतगणना ड्यूटी से हटा दिया गया वहीं गणेश गोदियाल ने कहा की निष्पक्ष मतगणना के लिए निर्वाचन विभाग को जो उचित लगा वो किया गया लेकिन उनका इसमें कोई हित नहीं मतगणना सीसीसीटीवी कैमरे और कड़ी सुरक्षा के बीच होनी हैं ऐसे में मतगणना पर इसका कोई व्यवधान नहीं पड़ने वाला था गोदियाल ने कहा भाजपा के भी ऐसे कई मतगणना कार्मिक होंगे जिन पर मतगणना प्रभावित करने का संदेह होगा लेकिन वे जानते हैं की जनता का निर्णय कोई बदल नही सकता।

राठ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ जितेंद्र नेगी ने कहा कि इससे पूर्व महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा 2017, 2022 और 2024 के चुनाव में भी ड्यूटी की गई। और मतगणना के लिए 30 मई को दिए गए प्रशिक्षण में भी प्रतिभाग किया। आज बिना कारण बताओ इस तरह से बाहर करना उचित नही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed