पैठाणी: एक दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

राठ महाविद्यालय पैठाणी में एक दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

*अवसर का लाभ उठाएं छात्र :* *प्रोफेसर डी0एस0 नेगी*

*पैठाणी।*
राठ महाविद्यालय पैठाणी पौड़ी गढ़वाल मे बी0ए0 पाठयक्रम के नव प्रवेशशीत छात्र-छात्राओं के लिए एक दिवसीय
अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों के लिए उच्च शिक्षा के तौर तरीकों के बारे मे पूर्ण जानकारियां प्रदान की गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुचे राजकीय व्यावसायिक कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डी0एस0 नेगी ने कहा कि छात्र उच्च शिक्षा के अवसरों को पहचाने, साक्षरता दर में आए गुणात्मक सुधारों की प्रसंशा की। उनका कहना था कि आज के दौर मे खाना तक सरकार मुहैया करा रही हैं, घर-घर मे स्कुल-कालेज खुले हुए हैं, अवसरों की कोई कमीं नहीं हैं।


उन्होंने शिक्षा में आए “नई शिक्षा नीति” जरिये क्रान्तिकारी परिवर्तनों कि विस्तार से जानकारियां प्रदान की, नई शिक्षा नीति में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के अन्तर को खत्म कर दिया गया है स्थानीय भाषा और भारतीयता को सर्वोच्चता प्रदान की गई हैं। सभी को सरल, सहज और पारदर्शी शिक्षा प्राप्त करने के लिए मुहैया कराने के लिए उचित प्रबंधन कर दिए गए हैं।

प्राचार्य डॉ0 जितेन्द्र कुमार नेगी ने कहा महाविद्यालय छात्र-छात्राओं के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेगा। इससे पूर्व श्री राम सिंह नेगी, डॉ0 दुर्गेश नंदनी ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्रों के व्यक्तित्व निर्माण पर जोर दिया, कार्यक्रम को डॉ0 लक्ष्मी जुगरान, डॉ0 वीरेन्द्र चंद डॉ0 राजीव डूबे, डॉ0 देव कृष्ण ने भी संबोधित किया।
संचालन का कार्य डॉ0 अखिलेश कुमार सिंह व अध्यक्षता प्राचार्य डॉ0 जितेन्द्र कुमार नेगी द्वारा की गई।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *