जोशीमठ में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, अतिक्रमणकारियों में हड़कंप।

जोशीमठ में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन की जेसीबी, अतिक्रमणकारियों में हड़कंप

जोशीमठ: हाईकोर्ट के आदेश की आदेश पर तहसील प्रशासन द्वारा पालिका की सीमा में हाईवे किनारे बने अवैध अतिक्रमण हटाते हुए सभी अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू कर दिया है।

नैनीताल हाईकोर्ट ने पूरे प्रदेश में राजमार्गों और सड़कों के किनारों से सरकारी और वन भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी करने के बाद सूबे की अंतिम सरहदी नगर जोशीमठ का तहसील प्रशासन भी हाईकोर्ट के आदेशों के पालन हेतु सक्रिय हो गया है। तहसील प्रशासन द्वारा यहां पालिका प्रशासन पुलिस के संयुक्त टीमों द्वारा आज से एसडीएम जोशीमठ कुमकुम जोशी के दिशा निर्देशन में जोगी धारा,पैनी, जोशीमठ सिंहधार,नृसिंह मन्दिर क्षेत्र से लेकर मारवाड़ी विष्णुप्रयाग तक जबरदस्त अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया है। अवैध अतिक्रमण हटाओ अभियान पर मोर्चा संभाले हुए एसडीएम जोशीमठ कुमकुम जोशी ने बताया कि माननीय हाईकोर्ट के आदेशानुसार ही हाईवे के किनारे बने अवैध अतिक्रमणों को चिन्हित कर उन्हें हटाने की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। नगर पालिका जोशीमठ की सीमा के शुरुआत से अंतिम छोर तक अतिक्रमणों को आज हटाने की कार्यवाही की गई है। प्रशासन को इस कार्यवाही से अवैध अतिक्रमण करने वालो में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल हाई कोर्ट ने उत्तराखंड में नेशनल व स्टेट हाईवे सहित अन्य महत्वपूर्ण सड़कों तथा नदियों के किनारे बने सरकारी और फॉरेस्ट लेंड पर हर प्रकार के अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए हैं। जिसमे राज्य के सभी जिलों के डीएम व डीएफओ को अपने क्षेत्र के हाईवे सहित सड़कों के आसपास अतिक्रमण का जायजा लेने, अतिक्रमण को चिन्हित करने, हटाने की कार्ययोजना तैयार करने और कार्रवाई की रिपोर्ट फोटोग्राफ के साथ पेश करने के आदेश दिए हैं। इसके तहत ही जोशीमठ क्षेत्र में भी प्रशासन द्वारा जबरदस्त अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *