गोपेश्वर: स्वीप टीम ने लो वोटर टर्नआउट वाले बूथों पर चलाया जागरूकता अभियान।*

*स्वीप टीम ने लो वोटर टर्नआउट वाले बूथों पर चलाया जागरूकता अभियान*

*मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित, दिलाई मतदाता शपथ*

गोपेश्वर।
लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिये 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये स्वीप कार्यक्रम तहत चमोली जनपद में जागरुकता अभियान संचालित किए जा रहे है। जिसके तहत सोमवार को स्वीप की ओर से लो वोटर टर्न आउट वाले बूथों पर जागरूकता अभियान चलाया गया।

जनपद में निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को स्वीप टीम ने लो वोटर टर्नआउट वाले बूथ भेंटी, सिमलसैंण, कनोल, ग्वाई, थिरपाक में प्रचार रथ के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान स्वीप कर्मियों ने मतदाताओं से वार्ता कर शत प्रतिशत मतदान करने की अपील करने के साथ ही मतदाता शपथ दिलाई। साथ ही टीम की ओर से जनपद के पेट्रोल पंपों, खाद्यान्न व गैस गोदामों में जागरुकता प्रचार सामग्री का वितरण भी किया। दूसरी ओर दिव्यांग जागरूकता रथ के माध्यम से जनपद के दूरस्थ क्षेत्र तपोवन, रिंगी, रेनी, सुराईथोठा, सुकी, तमक, जुम्मा, झेलम, भापकुंड, मलारी क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाकर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित किया।

स्वीप समन्वयक कुलदीप गैरोला ने बताया कि चमोली में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जहां प्रतिदिन स्वीप कर्मियों की ओर से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं जिले में दीवार लेखन करने के साथ ही सोशल मीडिया और अन्य संचार माध्यमों से भी मतदाताओं को जागरूक कर शत प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। इस मौके पर अरविंद बिष्ट, सुंदर राणा, राजेंद्र प्रसाद सती, पृथ्वी रावत, प्रबोध डिमरी, दीवान सिंह नेगी आदि मौजूद थे

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *