गोपेश्वर: प्रौद्योगिकी संस्थान गोपेश्वर में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिक युवा महोत्सव “ऊर्जा – 2024” का हुआ समापन।

*प्रौद्योगिकी संस्थान गोपेश्वर में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिक युवा महोत्सव “ऊर्जा – 2024” का हुआ समापन।

मुख्य अतिथि वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विवि के कुलपति डा० ओंकार सिंह ने सभी विभागों का किया निरीक्षण।

क्रिकेट प्रतियोगिता में पंकज एंड टीम व उत्कर्ष एंड टीम ने जीती वॉलीबॉल प्रतियोगिता।

मिस्टर ऊर्जा का खिताब अमन पराशर और सुश्री ऊर्जा का खिताब चंचल चौहान ने जीता।

गोपेश्वर/प्रदीप रावत।

प्रौद्योगिकी संस्थान गोपेश्वर में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिक युवा महोत्सव “ऊर्जा – 2024” कार्यक्रम का रविवार को बड़े धूमधाम से समापन हुआ। वार्षिक युवा महोत्सव में विभिन्न तकनीकी, सांस्कृतिक एवं खेल महोत्सव के कार्यक्रमों को कराया गया। युवा महोत्सव के सभी कार्यक्रमों का शुभारंभ दिनाक 29 मार्च को किया गया था। इस युवा महोत्सव के वैलडिक्टरी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डा० ओंकार सिंह जी रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वलन से कर किया गया। जिसके बाद इस कार्यक्रम में नृत्य और गायन की धूम रही। छात्र-छात्राओं की रंगारंग प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया।

इस महोत्सव में संस्थान के निदेशक प्रो0 अमित अग्रवाल जी द्वारा मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ, शाल एवं पहाड़ी टोपी भेंट कर स्वागत कर पौधे को उपहार के रूप में दिया |
निदेशक मोहदय ने सभी उपस्थित छात्र एवं छात्राओं को संबोधित कर इस महोत्सव की सफलता का श्रेय सभी छात्र समन्वयको एवं शिक्षक समन्वयको को दिया। साथ ही सभी छात्र छात्राओं को अपने जीवन ऊर्जा का संचालन एवं सही प्रोगोय हेतु प्रेरित किया।

माननीय कुलपति ने छात्रों को संबोधित किया और उन्हें विश्वविद्यालय के कैंपस संस्थान होने पर गर्व करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को इस तेजी से विकसित हो रही दुनिया में व्यावहारिक आधारित ज्ञान प्राप्त करने और खुद को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों द्वारा प्राप्त सैद्धांतिक ज्ञान का वास्तविक समय पर अनुप्रयोग सीखने पर जोर दिया, इससे न केवल वे सशक्त होंगे बल्कि उज्ज्वल भविष्य के लिए भी तैयार होंगे। माननीय कुलपति महोदय ने संस्थान का दौरा भी किया और संकाय सदस्यों को छात्रों को दिए गए सैद्धांतिक ज्ञान के व्यावहारिक कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी। उन्होंने अपना दौरा मैकेनिकल इंजीनियर ब्लॉक से शुरू किया, उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के साथ-साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग का दौरा किया।

ओवरऑल हाउस के विजेता सर थे। एम. विश्वेश्वरैया सदन में जहां मिस्टर ऊर्जा का खिताब अमन पराशर को दिया गया, वहीं सुश्री ऊर्जा का खिताब सुश्री चंचल चौहान को दिया गया।

खेल प्रतियोगिता के विजेता:
क्रिकेट स्पर्धा के विजेता पंकज एंड टीम, कबड्डी बॉयज के विजेता सूर्यकांत एंड टीम, कबड्डी गर्ल्स के विजेता तनीषा एंड टीम, वॉलीबॉल के विजेता उत्कर्ष एंड टीम रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के विजेता:
ग्रुप डांस ट्रेडिशनल के विजेता मयंक एंड ग्रुप, स्किट के विजेता रजत एंड ग्रुप, कविता के विजेता जयदीप उनियाल, रील मेकिंग के विजेता सपना और देवाशीष, फोटोग्राफी के विजेता निखिल और देवाशीष रहे।सभी विजेता छात्र छात्राओं को कुलपति जी के कर कमलो से पुरस्कार से सम्मानित करवाया ।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिष्ठाता छात्र कल्याण श्री अरुण नेगी, खेल समन्वयक श्री सूरज सिंह चंद, सांस्कृतिक समन्वयक श्रीमती मीनू चिनवान, तकनीकी समन्वयक श्री विवेक उनियाल के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। विभिन्न आयोजनों के समन्वयक शिवांकित अग्रवाल, मयंक, सपना, आशुतोष, हर्ष, निखिल, आयुष शर्मा, ऋषभ, कुणाल, ममता जोशी, चंचल चौहान, प्रांजुल खंकरियाल, दिव्यांशु शाह, अंजलि, सचिन जोशी आदि छात्रों का उत्सव को सफल बनाने में बहुत बड़ा योगदान रहा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed