अच्छी ख़बर: पोखरी में टैगोर चिल्ड्रन हाई स्कूल के ध्रुव रावत को दीनदयाल उपाध्याय पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

पोखरी में टैगोर चिल्ड्रन हाई स्कूल के ध्रुव रावत को दीनदयाल उपाध्याय पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

गौचर(चमोली)।
ललिता प्रसाद लखेड़ा

टैगोर चिल्ड्रन एकेडेमी हाई स्कूल विनायकधार-पोखरी के छात्र ध्रुव रावत को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पुरस्कार से नवाजा जाएगा। जनपद चमोली में वर्ष 2023 में हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 05 विद्यार्थियो को 06 फरवरी को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर में पंडित दीन दयाल उपाध्याय पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। जिसमें टैगोर चिल्ड्रनएकेडेमी विनायकधार-पोखरी के छात्र ध्रुव रावत भी सम्मिलित है। बताते चले कि वर्ष 2023 में इस विद्यालय का बोर्ड परीक्षा परिणाम 100% (शतप्रतिशत) रहा, जिसमें विद्यालय के 06 बच्चे उत्तराखंड मेरिट सूची में स्थान प्राप्त करने में सफल रहे। और ध्रुव रावत ने 06 छठवाँ स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय प्रबंधक अजय जोशी ने बताया कि इससे पूर्व हिंदी दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय के छात्र कार्तिक खाली को उत्तराखंड भाषा संस्थान द्वारा हिंदी विषय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। कार्तिक का उत्तराखंड मेरिट लिस्ट में 14 वा स्थान था। बता दें कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम हर वर्ष 100% रहता है और यहां से पढ़े बच्चे हर वर्ष मैरिट सूची में स्थान प्राप्त करते रहते हैं। जिसमें वर्ष 2017 की उत्तराखंड बोर्ड टॉपर कु0 आइशा रावत भी शामिल है। ध्रुव रावत को पुरस्कार की खबर से सम्पूर्ण क्षेत्र में और विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल बना है। पुरस्कार की खबर पर ध्रुव रावत ने इसका श्रेय अपने गुरुजनों और माता पिता को दिया है। ध्रुव रावत जनपद रुद्रप्रयाग के ग्राम भणज के निवासी है, और इनके पिता यहां जनपद चमोली के राइका थालाबैड में भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता पद पर है और माता गृहिणी है।

टैगोर चिल्ड्रन एकेडमी हाईस्कूल की शैक्षणिक उत्कृष्ट सेवा पर अभिभावक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र पाल भंडारी, बार संघ के अध्यक्ष देवेंद्र बर्त्वाल,व्यापार मंडल के अध्यक्ष बीरेंद्र राणा,भाजपा नेता जितेंद्र सती व विजयपाल रावत,विष्णु प्रसाद चमोला,डा, टीडी पुरोहित, रामेश्वर त्रिपाठी सहित कई लोगो ने सराहना की है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *