महविद्यालय के बी.एड. के छात्र-छात्राओं ने मनाया तीज महोत्सव।

*महविद्यालय के बी.एड. के छात्र-छात्राओं ने मनाया तीज महोत्सव।*

गोपेश्वर। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर चमोली के बीएड विभाग द्वारा शनिवार को पाठ्य सहगामी क्रियाओं की श्रृंखला के अंतर्गत तीज महोत्सव मनाया गया।

कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राओं द्वारा मेहंदी, पारंपरिक वेशभूषा, मास्क मेकिंग, ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम का आयोजन विभाग की प्राध्यापिका डॉ विधि ढ़ौंडियाल द्वारा किया गया। विभाग की प्रभारी प्रो. चंद्रावती जोशी ने इस अवसर पर सभी को तीज की बधाई दी और कहा कि हमारी संस्कृति, हमारी परंपराओं को जीवंत रखने तथा उन्हें आने वाली पीढ़ी तक हस्तांतरित करने की जिम्मेदारी हमारी युवा पीढ़ी की है और प्रशिक्षणार्थी आगे चलकर एक आदर्श शिक्षक के रूप में छात्रों का व समाज का नैतिक चारित्रिक बौद्धिक एवं सांस्कृतिक रूप से उन्नयन कर सकते हैं।


प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में संस्कृत विभाग से डॉ विनीता नेगी तथा गृह विज्ञान विभाग से डॉक्टर रंजू बिष्ट ने छात्र-छात्राओं का विभिन्न स्तर पर मूल्यांकन किया एवं उनका प्रोत्साहन किया।

मेहंदी प्रतियोगिता में करीना, वेशभूषा प्रतियोगिता में लवली एवं गंगोत्री, ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता में गौरव तथा ने मास्क मेकिंग प्रतियोगिता में अर्जुन कुमार ने श्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर डॉ अखिलेश कुकरेती, डॉ ममता असवाल, डॉ हिमांशु बहुगुणा, डॉ अखिल चमोली, डॉ श्याम लाल बटियाटा, डॉ चंद्रेश जोगीला, डॉ कुलदीप नेगी भी उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *