श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के कार्मिकों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली अनुपालन के निर्देश, उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही।

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के कार्मिकों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली अनुपालन के निर्देश, उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही।

चमोली।
श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने कर्मचारियों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के अनुपालन के निर्देश दिये हैं। साथ ही आगामी यात्रा काल में सभी कार्मिकों को पहचान पत्र सहित परिधान में होना आवश्यक होगा, कोई भी कार्मिक VIP तथा VVIP का माल्यार्पण नहीं करेगा, ना ही अंगवस्त्र पहनायेगा और न ही आगंतुक विशिष्ट अतिथियों के साथ फोटो खिचवायेगा।

ऐसा करना कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जायेगा। दोषी पाए जाने पर ऐसे कार्मिकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।मंदिर समिति के निर्णय के बाद बीकेटीसी मुख्य कार्याधि।

कारी योगेंद्र सिंह ने इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं।
मंदिर समिति सदस्य भास्कर डिमरी द्वारा 24 फरवरी को बदरीनाथ-केदारनाथ मन्दिर समिति की बोर्ड बैठक में अवगत कराया कि श्री बदरीनाथ-केदारनाथ धामों में कतिपय मन्दिर कार्मिकों द्वारा दर्शन हेतु आने वाले वीआईपी/वीवीआईपी के साथ फोटो खिंचवाने एवं माल्यार्पण किये, अंगवस्त्र पहनाये जाने के कार्य किये जा रहे हैं जो कि कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के प्रतिकूल है। इस सम्बन्ध में बोर्ड द्वारा इस प्रकार के कृत्यों में दोषी पाए जाने पर कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के अर्न्तगत कार्यवाही किये जाने एवं श्री धामों में कार्यरत कार्मिकों को आवश्यक रूप से पहचान पत्र रखे जाने हेतु निर्देशित का निर्णय लिया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed