गोपेश्वर: नर्सिंग कॉलेज गोपेश्वर के 8वें बैच के 44 छात्र-छात्राओं ने मरीज़ों की सेवा के साथ समाज के प्रति अपनी ज़िमेदारियाँ को निभाने की भी शपथ ली।

चमोली: राजकीय नर्सिंग कॉलेज गोपेश्वर चमोली के 8वें बैच के 44 छात्र-छात्राओं ने मरीज़ों की सेवा के साथ समाज के प्रति अपनी ज़िमेदारियाँ को निभाने की भी शपथ ली।

गोपेश्वर।
शनिवार को राजकीय नर्सिंग कॉलेज गोपेश्वर पटियालधार में अध्ययनरत बीएससी नर्सिंग 8वें बैच ने अपने पद के अनुरूप मरीजों की सेवा और समाज के प्रति जिम्दारियों की शपथ ली। कार्यक्रम में छात्रों ने नर्सिंग की सेवा, अर्थ और उनकी जिम्दारियों की संवेदनशीलता को लेकर अपने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम की शुरुवात द्वीप प्रज्वलन कर किया गया।
सभी छात्रों को उनके सीनियर द्वारा एप्रन पहनाया गया उसके पश्चात अध्यापकों ने सभी लछात्रों के लैंप को रोशनी दी । प्राचार्य द्वारा सभी छात्रों को शपथ दिलाई गई।

संस्थान की प्राचार्या डॉ ममता कपरवान ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा याद रखें कि मरीज़ों की देखभाल एवं उपचार करते हुए ये ना भूलें कि नर्सिंग सेवा भाव का प्रोफेशन है। इसलिए समाज के लिए हमेशा समर्पित रहें। उन्होंने कहा कि नर्सिंग की शिक्षा के दौरान शपथ ग्रहण बहुत अहम क्षण होता है। इसमे छात्रों को उनकी जिम्दारियों के बारे अहम जानकारी दी जाती है। इस शपथ ग्रहण के बाद बैच की विधिवत पठनपाठन शुरू होता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed