अच्छी ख़बर: भागीरथी बिष्ट ने 42 किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर बढ़ाया जनपद का नाम

भागीरथी बिष्ट ने 42 किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर बढ़ाया जनपद का नाम

चमोली।
अटारी अमृतसर में आयोजित बॉर्डरमैन मैराथन 2024 में चमोली की भागीरथी बिष्ट ने 42 किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान हासिल कर प्रदेश व जनपद का नाम रोशन किया है।
अटारी अमृतसर बॉर्डरमैन मैराथन-2024 में 42 किमी की मैराथन दौड़ में देश के 1614 प्रतिभागियों ने दखमखम दिखाया जिसमें चमोली जनपद के दूरस्थ क्षेत्र की भागरथी बिष्ट ने प्रथम स्थान हासिल कर जनपद का नाम रोशन किया है। इससे पूर्व भी उन्होंने कश्मीर में सितबंर माह में आयोजित कश्मीर मैराथन में भी प्रथम स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया था। कार्यक्रम में बीएसएफ महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने कहा कि दैनिक दिनचर्या में शारीरिक फिटनेस और जीवन में लक्ष्यों को प्राप्त करने के दृढ़ संकल्प पर जोर दिया। कहा कि इस तरह के आयोजन युवाओं को न केवल एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित करेंगे बल्कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए चुनौतियों का सामना करने की क्षमता भी विकसित करते हैं। प्रतियोगिता में अब्बल रहे प्रतिभागियों को पदक के साथ प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में बीएसएफ महिला बैंड ने मधुर संगीत की धुन के स्वागत सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया साथ ही बीएसएफ जवानों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
भागीरथी बिष्ट की इस उपलब्धि पर जनपद चमोली सहित देवाल क्षेत्र में भी लोगों में खुशी का माहौल है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *