गोपेश्वर: भूमि हस्तांतरण, भूमि अधिग्रहण एवं अन्य मामलों को लेकर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में रेल विकास निगम, बीआरओ के अधिकारियों के साथ ली बैठक।

भूमि हस्तांतरण, भूमि अधिग्रहण एवं अन्य मामलों को लेकर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में रेल विकास निगम, बीआरओ के अधिकारियों के साथ ली बैठक।

गोपेश्वर।
जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को रेल विकास निगम, बीआरओ तथा एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए विभिन्न लंबित प्रकरणों की बसमीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि तहसीलों से समन्वय स्थापित करते हुए भूमि अधिग्रहण, वन भूमि हस्तांतरण एवं अन्य लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जाए और निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए शीघ्र पूरा किया जाए।

जिलाधिकारी ने रेल विकास निगम को एसडीएम पोखरी से समन्वय स्थापित करते हुए ग्राम सिंवाई, लंगाली व कोल्डा में अतिरिक्त अर्जित भूमि का अवशेष प्रतिकर का शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिए। लोनिवि को सुशीला देवी इंटर कॉलेज का संशोधित आंगणन उपलब्ध कराने को कहा। बीआरओ को पाण्डुकेश्वर, विनायक चट्टी में अधिग्रहित भूमि पर से शीघ्र कब्जा हटाने, मारवाडी-माणा और हेलंग जोशीमठ से दाखिल खारिज हेतु जोशीमठ तहसील प्रशासन से समन्वय करते हुए प्रकरण का निस्तारण करने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग को विरही में पोल शिफ्ट कराने को कहा। जोशीमठ से मारवाडी सेतु तक मार्ग चौडीकरण हेतु जल एवं विद्युत लाइन को शिफ्ट कराने के निर्देश संबधित विभागों को दिए। सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर बगोली नाले पर नवनिर्मित पुल के समरेखण में आने वाली नाप भूमि एवं स्थित संरचनाओं के स्थाई अधिग्रहण हेतु शीघ्र कार्रवाई की जाए।

एनएचआईडीसीएल को कमेडा से हेलंग तक बॉटलनेक वाले स्थानों पर चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा करने के साथ ही भूस्खलन एवं भू-धसाव क्षेत्रों के ट्रीटमेंट शीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी, रेल विकास निगम महाप्रबंधक सूरज प्रकाश, बीआरओ के मेजर प्रतीक काले, जल संस्थान के सहायक अभियंता अरुण गुप्ता, तहसीलों से सभी एसडीएम सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *