रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में पुलिस ने मांस के साथ एक नेपाली मूल के व्यक्ति को किया गिरफ्तार।

बदलता गढ़वाल न्यूज
केदारनाथ/रुद्रप्रयाग।

कल शुक्रवार को श्री केदारनाथ धाम क्षेत्र में एक नेपाली मूल के व्यक्ति के पास एक कट्टे में मांस मिला था। जिस पर आम जनमानस सहित केदारनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालुओं ने आपत्ति प्रकट की गयी थी। इस प्रकरण में आज कोतवाली सोनप्रयाग में भा.द.सं. की धार्मिक भावनाएं आहत करने सम्बन्धी धारा के तहत अभियुक्त किरन बहादुर पुत्र पंचबहादुर निवासी कोचुभांग जिला रोलपा नेपाल हाल दुकानदार व्यापार संघ गेट के नजदीक केदारनाथ के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस के स्तर से अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।

केदारनाथ धाम की मर्यादा बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है। बीते रोज शुक्रवार को धाम में नेपाली मूल के व्यक्ति के पास मांस मिलने की शिकायत पर पुलिस एक्शन लिया और व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

इंस्पेक्टर सोनप्रयाग देवेंद्र असवाल ने बताया कि बीती सात जून को केदारनाथ धाम क्षेत्र में नेपाली मूल के व्यक्ति के पास एक कट्टे में मांस मिला था, जिस पर आम जनमानस सहित केदारनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालुओं ने आपत्ति प्रकट की थी। वहीं विपुल धर्मवाण निवासी मंगोली तहसील ऊखीमठ ने इस मामले की शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी केदारनाथ धाम में व्यापार संघ गेट के नजदीक दुकान चला रहा था। पुलिस स्तर से अभियुक्त को गिरफ्तार कर अभियोग की विवेचना शुरू कर दी गई है. उधर, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला ने बताया कि नेपाली मूल के व्यक्ति के पास मांस मिलने की शिकायत पर सेक्टर मजिस्ट्रेट राजपाल सिंह रावत और सहायक सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रवीन कुमार ने मामले की जांच करने के बाद दुकान सील कर अपने कब्जे में ले ली गई।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *