*गोपेश्वर: दिव्यांग मतदाताओं ने क्रिकेट मैच खेल कर दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश।*

*दिव्यांग मतदाताओं ने क्रिकेट मैच खेल कर दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश*

गोपेश्वर।
लोकसभा सामान्य निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप के अंतर्गत रविवार को पीडब्ल्यूडी मतदाताओं का क्रिकेट मैच आयोजित किया गया। पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित मैच में गोपीनाथ क्लब की टीम ने जीत दर्ज की।
पुलिस मैदान गोपेश्वर में समाज कल्याण और खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में स्वीप कार्यक्रम के तहत दिव्यांगजनों की क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ समाज कल्याण अधिकारी धनंजय लिंगवाल ने किया। प्रतियोगिता में टॉस जीत कर बीबीसी क्लब की टीम ने 12 ओवर में 84 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। पहली पारी में रमेश कन्याल ने सर्वाधिक 17 रन बनाए। दूसरी पारी में गोपीनाथ क्लब की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 87 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया। विजेता टीम की ओर से पृथ्वी राज ने 35 और कुलदीप ने 28 रनों का योगदान दिया। कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को मतदाता शपथ दिलाई गई।

प्रतियोगिता का समापन स्वीप नोडल व मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान के लिये स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिसके तहत घर-घर संपर्क अभियान, चौपाल के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। स्वीप नोडल अधिकारी ने समापन कार्यक्रम के दौरान विजेता और उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया।

दूसरी ओर स्वीप की ओर से देवखाल, सोनला बछेर, जोशीमठ नगर क्षेत्र में बूथ सप्ताह आयोजित किया गया। साथ ही मतदाता जागरुकता रथ के माध्यम से हाट कल्याणी, उलंगरा, ताजपुर, बामनबेरा, कंडाई, बकरीगाड, ल्वांणी, मुंदोली, लोहजंग, कुलिंग, दिदना, पूर्णा, नंदकेसरी, चेपडों, राडीबगड़, सूना, थराली बाजार, भेंटा और वांण में जागरुकता अभियान चलाया गया।

इस मौके पर विक्रम सिंह, रश्मी बिष्ट, संतोशी नेगी, हेमा नयाल, देवेंद्र सिंह, संजीव बुटोला, राजपाल सिंह, उत्तम, लखपत, विक्रम कोठारी, राजेन्द्र प्रसाद सती, प्रबोध डिमरी, पृथ्वी रावत, दीवान सिंह नेगी और शिवराज बोरा आदि मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *