गोपेश्वर: स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, सभी सरकारी एवं अर्द्वसरकारी कार्यालयों में दो मिनट का रखा गया मौन।

स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, सभी सरकारी एवं अर्द्वसरकारी कार्यालयों में दो मिनट का रखा गया मौन।

गोपेश्वर।
देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी को जनपद में सभी सरकारी, अर्द्वसरकारी कार्यालयों में सुबह 11ः00 बजे दो मिनट का मौन रखा गया। मौन धारण की सूचना के लिए सुबह 10ः59 बजे सायरन बजाया गया और सभी गतिविधियां व काम रोककर शहीदों की स्मृति में मौन धारण किया गया। जिला कार्यालय, विकास भवन सहित जनपद के सभी तहसील एवं ब्लाक कार्यालयों में समस्त वरिष्ठ अधिकारियों एवं कार्मिकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर दो मिनट का मौन रखते हुए शहीदों को श्रद्वाजंलि दी तथा आजादी को सहेजकर रखने में अपनी शहादत देने वाले शहीदों को भी नमन किया। आजादी के आंदोलन में असंख्य वीर-वीरांगनाओं ने अपने प्राणों की बाजी लगाई। आज उन सभी जाने अनजाने शहीदों को भी मौन रखकर श्रद्वांजलि दी गई और शहीदों द्वारा स्थापित आदर्शो एवं नैतिक मूल्यों को अपनाने तथा राष्ट्रहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर एक समृद्व राष्ट्र निर्माण का संकल्प लिया गया।
 
इस मौके पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिलाधिकारी डा. अभिषेक त्रिपाठी, मुख्य कोषाधिकारी मामूर जहां सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed