अच्छी ख़बर: अब बद्रीनाथ धाम में वाहन चालकों को मिलेगी डॉरमेट्री की सुविधा।*

*बद्रीनाथ धाम में वाहन चालकों को जल्द मिलेगी डॉरमेट्री की सुविधा।*

गोपेश्वर।
चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के अंतर्गत बद्रीनाथ धाम में वाहन चालकों के रात्रि विश्राम हेतु जल्द ही डोरमेट्री बनाई जाएगी। ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा बद्रीनाथ में प्रीफैब्रिकेटेड दो मंजिला डोरमेट्री निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, जिसमें भूतल पर पार्किंग की सुविधा भी रहेगी। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद शीघ्र ही इसका निर्माण किया जाएगा। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बद्रीनाथ मास्टर प्लान के फसाड के अनुसार डोरमेट्री का डिजाइन तैयार करें। स्थानीय लोगों, टैक्सी यूनियन और स्टेकहोल्डर से सुझाव लेकर डोरमेट्री का पीपीपी मोड में संचालन की व्यवस्था भी की जाए।

ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया ने बताया कि बद्रीनाथ यात्रा पर आए वाहन चालकों के रात्रि विश्राम हेतु दो मंजिला प्रीफैब्रिकेटेड डोरमेट्री निर्माण प्रस्तावित की गई है। जिसमें भूतल पर पार्किंग और पहले व दूसरे तल पर 240 बैड के साथ किचन की सुविधा और शौचालय, स्नानागार की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि शासन से स्वीकृति मिलने पर जल्द इस पर काम किया जाएगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, ग्रामीण निर्माण विभाग के ईई अला दिया, सहायक अभियंता एलपी भट्ट मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *