अच्छी ख़बर: नंदानगर के आशीष ने बढ़ाया जनपद का मान, भारतीय सेना में बने लैफ़्टिनेंट, ऑफिसर की वर्दी में बेटे को देख भावुक हुई माँ।

बदलता गढ़वाल न्यूज।
नन्दानगर(चामोली)।

नंदानगर: चमोली जनपद के सुदूरवर्ती नंदानगर क्षेत्र के लाँखी ग्रामसभा के घिंघराण गाँव निवासी आशीष बिष्ट ने कमीशन पास कर सेना में लैफ़्टिनेंट बने हैं। कुछ साल पहले आशीष सेना में सिपाही भर्ती हुए थे, जिसके बाद सेना में रहकर ही उन्होंने कमीशन फ़ाईट कर चार वर्षों की ट्रेनिंग के पश्चात आज शनिवार को देहरादून आईएमए में पासिंग आउट परेड के बाद 16 डोगरा रेजीमेंट में लैफ़्टिनेंट के पद पर नियुक्ति ली हैं। आशीष के लैफ़्टिनेंट बनने पर नंदानगर क्षेत्र सहित उनके गाँव घिंघराण में ख़ुशी की लहर हैं।

आशीष के पिता स्व.मोहन सिंह बिष्ट भी भारतीय सेना में ही तैनात थे,जब आशीष और उनके भाई बहन छोटे थे,उस दौरान 16 सितंबर 2007 में एक दुर्घटना में उनके पिता शहीद हो गये,लेकिन उनकी माँ अनीता बिष्ट ने ही आशीष को सेना में जाने के लिए प्रेरित किया। आशीष देहरादून में एनडीए की ही तैयारी कर रहे थे, लेकिन उसी दौरान सेना में भर्ती हो गया। लेकिन आशीष के अंदर ऑफ़िसर बनने का जुनून था,और उन्होंने भर्ती होने के बाद भी अपनी पढ़ाई जारी रखी। इसी बीच सेना में रहकर आशीष ने ऑफ़िसर के लिए कमीशन की परीक्षा पास उतीर्ण की। आज भारतीय सेना अकादमी देहरादून में ट्रेनिंग पूरी कर पॉसिंग आउट परेड के बाद आशीष ऑफ़िसर भी बन चुके हैं। पासिंग आउट परेड के बाद आशीष की माँ अनीता देवी अपने लैफ़्टिनेंट बेटे आशीष को को सीने से लगाकर मैदान में भावुक हो ओर रोने लगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *