गौचर: अंतरराष्ट्रीय फार्मेसिस्ट दिवस पर एक जुट हुए फार्मासिस्ट, मुख्य बाजार में जन जागरूकता रैली निकाल कर रक्तदान, अंगदान एवं नशा उन्मूल का दिया सन्देश।

अंतरराष्ट्रीय फार्मेसिस्ट दिवस पर एक जुट हुए फार्मासिस्ट, मुख्य बाजार में जन जागरूकता रैली निकाल कर रक्तदान, अंगदान एवं नशा उन्मूल का दिया सन्देश।

चमोली।
अंतरराष्ट्रीय फार्मेसिस्ट दिवस के मौके पर फार्मेसी की चारों पैथी एलोपैथी, आयुर्वेद, होम्योपैथी और वेटरनरी से जुड़े फार्मासिस्ट सोमवार को यहां एक मंच पर जुटे। इस अवसर पर फार्मेसिस्टों नें एक मजबूत समाज को बनानें के लिए अपनें योगदान पर व्याख्यान दिए और स्वस्थ समाज को आगे बढ़ाने के लिए अपनें नैतिक कर्तव्यों का संकल्प व्यक्त किया। जिलेभर से एकत्रित हुए फार्मेसिस्टों नें मुख्य बाजार में जन जागरूकता रैली निकालते हुए रक्तदान, अंगदान, स्वच्छता और नशा उन्मूलन का संदेश दिया। फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के जिला मंत्री प्रदीप रावत द्वारा अपनें खर्चे पर मरीजों के लिए आयोजित निशुल्क ओपीडी में करीब 70 मरीजों नें ओपीडी का लाभ लेकर इलाज कराया। इसके साथ शुरू हुयी व्याख्यान माला का शुभारंभ पालिका अध्यक्ष अंजू बिष्ट नें किया । व्याख्यान में फार्मेसिस्टों नें कहा कि सेहतमंद रहनें के लिए स्वस्थ आहार के साथ ही एक अच्छी और सही स्वास्थ्य सेवा भी जरूरी है । जिसके लिए फार्मेसिस्ट ही मरीजों को सही सलाह, सही इलाज और सही दवाइयां उपलब्ध कराकर मानव सेवा के कर्तव्य को निभाते हैं । इस मौके पर आयुष्मान भारत सहित कई अन्य जनोपयोगी कार्यक्रमों की जानकारी लोगों को दी गयी।

कार्यक्रम में पालीटेक्निक के फार्मेसी हैड अनुज कुमार, संगठन के जिलाध्यक्ष एसएल कोठियाल, मुख्य संयोजक अमर नथवाल, संजय बिष्ट, अशोक पंवार, प्रदीप पुरोहित, बीना गुसांईं, रवींद्र नेगी, अरविंद शाह, कुलदीप गुसांईं, शिशुपाल पोखरियाल, प्रेम प्रकाश, विक्रम कंसवाल, अनिता, डीएल कोहली आदि मौजूद थे ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed