चमोली: राष्ट्रीय खेल दिवस पर 32 खिलाड़ियों को सीडीओ ने बांटे चेक।

चमोली: राष्ट्रीय खेल दिवस पर मुख्य विकास अधिकारी ने 32 खिलाड़ियों को बांटे चेक।

गोपेश्वर : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ ललित नारायण मिश्र तथा नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान ने खेल मैदान गोपेश्वर में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खिलाडियों को सम्मानित किया एवं मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाडी उन्नयन योजना के तहत चयनित 32 खिलाडियों को चैक वितरित किए। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचन्द की याद में खेल दिवस मनाया जाता है।

खेल दिवस मनाने का उददेश्य लोगों को खेलों के महत्व के बारे में बताना और बढावा देना है। कहा कि खेल फिट रखने का बेहतरीन जरिया है। हम सब को किसी न किसी खेल को अपने डेली रूटीन का शामिल करना चाहिए। कहा कि हाल फिलहाल में जनपद के खिलाडियों ने राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है और भविष्य में भी हमारा जनपद खेल के क्षेत्र में आगे बढे़गा।

खेल दिवस के अवसर पर परमजीत सिंह अन्तर्राष्ट्रीय वॉक खिलाडी, आदित्य नेगी राष्ट्रीय स्तर पर 10 किमी0 वॉक रेस में पदक विजेता, अनुप विष्ट उत्तराखण्ड द्रोणाचार्य अवार्डी मानसी नेगी के प्रशिक्षक, गोपाल विष्ट आदित्य नेगी के प्रशिक्षक एवं स्वाती बडवाल सीनियर राष्ट्रीय मिक्स मार्शल आर्टस में स्वर्ण पदक प्राप्तकर्ता को सम्मानित किया गया।
खेल दिवस पर आयोजित वॉलीबाल प्रतियोगिता के पहले मैच में ट्रैनीज वन ने जीआईसी लंगासू को 2-0 से पराजित किया तथा दूसरे मैच में स्पोर्टस हॉस्टिल ने ट्रैनीज 2 को 2-0 से पराजित किया।

बालक ओपन वर्ग हॉकी प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड पब्लिक स्कूल ने ऑल्ड टैªनीज को 03-01 से पराजित किया तथा दूसरे मैच में जीआईसी गोपेश्वर ने उत्तराखण्ड पब्लिक स्कूल सी को 05-0 से पराजित किया।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष मनोज भण्डारी, सीएओ खेल विभाग विक्रम चौधरी, क्रीडाअधिकारी जयबीर रावत, युवा कल्याण अधिकारी आनन्द सिंह नयाल तथा खेल संस्थाओं के शिक्षक एवं खेल प्रेमी मौजूद रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *