बड़ी ख़बर: बद्रीनाथ में फायरिंग करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार।

ब्रेकिंग: चमोली पुलिस की त्वरित कार्यवाही, फायरिंग करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार।

श्री बद्रीनाथ धाम में फायरिंग की घटना को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले अभियुक्त को कोतवाली श्री बद्रीनाथ पुलिस ने किया गिरफ्तार।

गोपेश्वर। दिनांक 16/9/2023 को वादी अनुज सिंह पुत्र किशन सिंह निवासी लामबगड थाना गोविन्दघाट हाल बामणी थाना बद्रीनाथ जनपद चमोली द्वारा कोतवाली बद्रीनाथ पर दिनांक 15/9/2023 की रात्रि को विनीत सैनी पुत्र रामपाल सैनी निवासी 488/2 गली न0 11 रामनगर थाना गंगनहर रुड़की हरिद्वार द्वारा प्रार्थी व उसके भाई कुलदीप सिंह पर जान से मारने की नीयत से अपने पिस्टल से फ़ायर करने, मारपीट करने, गाली गलौज करने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी। तहरीर के आधार पर कोतवाली श्री बद्रीनाथ पर मु0अ0सं0 07/2023 धारा 307/323/504/506 भादवि बनाम विनीत सैनी पंजीकृत किया गया जिसकी विवेचना व0उ0नि0 श्री लक्ष्मी प्रसाद बिज्लवाण के सुपुर्द की गयी। नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक रेखा यादव महोदया द्वारा श्री बद्रीनाथ धाम में घटित अपराध की संवेदनशीलता को गंभीरता से लेकर तत्काल अभियुक्त के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही के निर्देश दिए। निर्देशों के अनुपालन में पुलिस उपाधीक्षक चमोली श्री प्रमोद शाह पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन राणा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 17/9/2023 को अभियुक्त विनीत सैनी पुत्र रामपाल सैनी उपरोक्त को घटना में प्रयुक्त पिस्टल के साथ उसकी दुकान के पास से ही गिरफ्तार किया गया। गहन विवेचना के उपरांत यह तथ्य प्रकाश में आया कि अभियुक्त का लाइसेंसी पिस्टल जनपद हरिद्धार से निर्गत है। प्रथम दृष्टया अभियुक्त द्वारा लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन किया गया है इसलिए अभियोग में धारा 30 शस्त्र अधिनियम की वृद्धि की गयी और उपयुक्त घटना में प्रयुक्त पिस्टल को पुलिस ने जब्त कर लिया। अभियुक्त के लाइसेंस के निरस्तीकरण की रिपोर्ट संबंधित जनपद हरिद्वार को प्रेषित की जा रही है। अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा श्री बद्रीनाथ धाम की संवेदनशीलता को देखते हुए स्थानीय व्यापारियों/होटल संचालको आदि के साथ अन्य जनपदों से उपलब्ध लाइसेंसी शस्त्रों के सत्यापन किए जाने के भी निर्देश प्रभारी निरीक्षक श्री बद्रीनाथ को दिए गए।

गिरफ़्तार अभियुक्त- विनीत सैनी पुत्र रामपाल सैनी निवासी 488/2 गली न0 11 रामनगर थाना गंगनहर रुड़की हरिद्वार
बरामदगी -एक अदद लाईसेन्सी पिस्टल मय 01 अदद खोखा राउण्ड
पुलिस टीम-
1- निरीक्षक श्री बृजनोहन सिंह राणा
2- विवेचक/व0उ0नि0 श्री लक्ष्मी प्रसाद बिज्लवाण
3- का0 विकास उनियाल
4- का० अमित घिल्डियाल

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *