*नशे के खिलाफ जागरुकता रैली का किया गया आयोजन*

बदलता गढ़वाल: *नशे के खिलाफ जागरुकता रैली का आयोजन*

*राठ महाविद्यालय पैठाणी पौड़ी गढ़वाल के परिसर से मुख्य बाजार तक निकाली गई जागरुकता रैली।*

*पैठाणी* । महाविद्यालय के “एंटी ड्रग सेल” के तत्वावधान में नशे के विरुद्ध एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमे महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं के साथ/साथ प्राचार्य व प्राध्यापकगणों ने भी प्रतिभाग किया । पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार आज प्रातः करीब 11:00 बजे छात्र/छात्राएं बड़ी संख्या में मुख्य परिसर में एकत्र हुए, जहां से वे नशे और मादक द्रव्यों के खिलाफ नारे के साथ मुख्य बाजार तक निकले जहां लोग घरों से निकलकर रैली को देखते रहे, इस दौरान छात्रों के उत्साह में वृद्धि देखी गई। बाद में जागरुकता रैली एक गोष्ठी में तब्दील हो गईं जिसको अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।



महाविद्यालय के प्राचार्य डा0जितेंद्र कुमार नेगी ने कहा की नौजवान आज शराब और अन्य मादक द्रव्यों की चपेट में आ रहा जिससे उसकी शारीरिक व मानसिक क्षमताएं लगातार प्रभावित हो रहीं हैं, जिससे वह अपने शरीर को बीमारियों का घर बना रहा है, नशे के कारण बहुत बड़ी आर्थिक क्षति भी सामने आती है, परिवार के अन्य सदस्य भी इससे प्रभावित हुए बिना नहीं रहते । उन्होंने कहा की युवाओं की यह सबसे बड़ी जिम्मेदारी है की वे स्वयं भी उससे दूर रहें और समाज को भी नशे व अन्य मादक पदार्थों से दूर रखने में अपना सहयोग दें ।एंटी ड्रग सेल के नोडल अधिकारी डा0 देव कृष्ण थपलियाल ने भी रैली की उपयोगिता के बारे में बताया । उन्होने कहा की ऐसे कार्यक्रमों को आयोजित कर समाज में अच्छा संदेश जाता है। लोगों में जागरुकता का संचार होता है।
रैली को प्राध्यापक डा0 वीरेंद्र चंद, डा0 राजीव दुबे, डा0 अखिलेश कुमार सिंह, तथा अनेक छात्र/छात्राओं द्वारा भी संबोधित किया गया ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *