बड़ी ख़बर: केंद्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल को सीबीआई ने 30 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार।

बदलता गढ़वाल न्यूज,
हरिद्वार।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केंद्रीय विद्यालय, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार के आरोपी प्रिंसिपल को रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए गिरफ्तार किया है।

आरोपी प्रिंसिपल, केंद्रीय विद्यालय,बीएचईएल,रानीपुर, हरिद्वार के खिलाफ एक शिकायत पर सीबीआई द्वारा एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने रुपये की रिश्वत मांगी थी। केंद्रीय विद्यालय, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार में अपनी नौकरी जारी रखने के लिए गार्ड, सफाई कर्मी और गार्डनर जैसे संविदा कर्मियों से 10,000/- प्रति माह; उनके पर्यवेक्षक के माध्यम से आरोपी प्रिंसिपल ने एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की. पिछले 10 महीनों के लिए 08 श्रमिकों के लिए उन्हें 80,000/- रुपये का भुगतान किया जाना है (लगभग 1,000/- रुपये प्रति व्यक्ति प्रति माह)। बातचीत के बाद आरोपी रिश्वत की रकम घटाकर 500 रुपये करने पर राजी हो गया। सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को रिश्वत की रकम मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

सीबीआई द्वारा आरोपी के आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली गई,जिससे कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। आरोपी को आज सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *