ब्रेकिंग: यहाँ नगर निगम का अवर अभियंता 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार।

नगर निगम का अवर अभियंता 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार।

हल्द्वानी।
विजिलेंस द्वारा आज नगर निगम, हल्द्वानी में नियुक्त अवर अभियन्ता खष्टी बल्लम उपाध्याय को 25,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए नगर निगम कार्यालय हल्द्वानी से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई पर निदेशक सतर्कता डॉ.वी.मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नकद पुरुस्कार देने की घोषणा की है। बता दें कि नगर निगम हल्द्वानी में विजिलेंस ने शिकायत पर छापा मारा है। इस कार्रवाई के दौरान कार्यालय में तैनात अवर अभियंता उपाध्याय को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान के हल्द्वानी स्थित कार्यालय में आकर शिकायत अंकित करायी गयी कि उनकी कम्पनी द्वारा हल्द्वानी शहर में स्ट्रीट लाइटें लगाने का कार्य किया गया, तथा इनके रखरखाव का कार्य भी उनके द्वारा किया जाता है। ई0ई0सी0एल0 कम्पनी के द्वारा रखरखाव का भुगतान, नगर निगम से कार्य के संतोषजनक होने का पत्र मिलने पर होता है, जिसे बनाने के लिये नगर निगम, हल्द्वानी के अवर अभियन्ता खष्टी बल्लम उपाध्याय द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है।

उक्त शिकायत सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर नैनीताल, हल्द्वानी द्वारा जाँच से प्रथम दृष्टयता सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया, टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए आज नगर निगम हल्द्वानी में नियुक्त अवर अभियन्ता खष्टी बल्लम उपाध्याय को शिकायतकर्ता से 25.000/- (पच्चीस हजार) की रिश्वत लेते हुये नगर निगम कार्यालय हल्द्वानी से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गित प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा। वहीं निदेशक सतर्कता डॉ वी मुरूगेसन द्वारा ट्रैप टीम को नगद पुरूष्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *