स्वच्छता पखाड़े के तहत थराली में स्कूली छात्र छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली, एसडीएम ने दिखाई हरी झंडी

बदलता गढ़वाल न्यूज,
थराली/नवीन चंदोला।

स्वच्छता पखवाड़े के तहत थराली में स्कूली छात्र छात्राओं ने निकाली जन जागरूकता रैली, SDM ने हरी झंडी दिखाकर रैली का किया शुभारंभ

स्वच्छता पखवाड़े के तहत संस्कार स्वच्छता, जीवन स्वच्छता, थीम को लेकर सोमवार को नगर पंचायत थराली द्वारा सुबह 11 बजे थराली के विभिन्न स्कूली बच्चों के माध्यम से जन जागरूकता रैली निकाली गई।

जागरूकता रैली का थराली के उप जिलाधिकारी अबरार अहमद ने हरी झंडी देकर शुभारंभ किया। रैली कोटडीप से थराली के मुख्य बाजार तक पहुंची जिसके बाद बेतालेश्वर महादेव मंदिर थराली में रैली का समापन किया गया।

रैली के दौरान जहां स्कूली बच्चे स्वच्छता का संदेश नारों के माध्यम से दे रहे थे, वहीं नगरवासी हाथों पर स्वच्छता के नारे लिखे तख्तियां पकड़े हुए थे और नगर को स्वच्छ साफ बनाए रखने की अपील कर रहे थे।

इस दौरान थराली के उपजिलाधिकारी एवं थराली नगर पंचायत के प्रशासक अबरार अहमद ने कहा कि इस वर्ष स्वच्छता की थीम “संस्कार स्वच्छता,जीवन स्वच्छता” हैं, जिसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता को अपने संस्कारों में शामिल करने की अपील की जा रही है, उन्होंने नगरवासियों से अपील की कि थराली नगर को साफ सुथरा रखने में नगर पंचायत का सहयोग भी करें।

नगर पंचायत थराली के अधिशासी अधिकारी टंकार कौशल ने कहा कि सभी नागरिकों को अपने आस-पास स्वच्छता बनाए रखने के लिए कार्य करना चाहिए , स्वच्छ थराली और सुंदर थराली को सफल बनाए रखने के लिए अपने घरों में भी एकत्रित कूड़े को अलग-अलग कर कूड़ा वाहन में डालना चाहिए, ताकि कूड़े का निस्तारण हो और नगर को साफ एवं सुंदर बनाए रखा जा सके।

नगर पंचायत थराली के स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर रमेश चन्द्र थपलियाल ने सभी नगरवासियों से रैली के सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए आभार जताते हुए नगर को साफ – सुंदर बनाए रखने की अपील की ।

इस दौरान राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज थराली के प्रधानाचार्य महिपाल सिंह फर्स्वाण ने स्कूली बच्चों के माध्यम से घर-घर तक संदेश पहुंचाने की बात कही, उन्होंने बताया कि बच्चों द्वारा नगर पंचायत के अलग-अलग क्षेत्र में लगातार एन एस एस एवं एन सी सी के माध्यम से भी स्वच्छता का कार्य किया जाता है,सदैव विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़े के तहत प्रार्थना के दौरान भी बच्चों को अपने आस-पास साफ- सफाई करने एवं अपने आस-पास के लोगों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने के लिए कहा जाता है।

इस दौरान थाना थराली के थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने नगर पंचायत के स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की और स्वच्छता अभियान के दौरान नगरवासियों से हस्ताक्षर अभियान के तहत बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी थराली अबरार अहमद, टंकार कौशल- अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत थराली, पंकज कुमार थानाध्यक्ष थराली, महिपाल सिंह फरस्वाण प्रधानाचार्य राजकीय आदर्श इंटर कालेज थराली, रेखा बड़वाल प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इंटर कालेज थराली, महिपाल सिंह पिमोली, महावीर सिंह, आबिदा खान, गीता देवराड़ी, नगर पंचायत के कर्मचारी रजनी उनियाल, मनोज जोशी, रोबिन, राजेन्द्र, महावीर, कमलेश जोशी, आदि नगरवासी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed